बुधवार, 24 जनवरी 2018

आरयू में प्रोजेक्ट स्टूडियो एक्सटेंशन आज से


आरयू में प्रोजेक्ट स्टूडियो एक्सटेंशन आज से
मूमल नेटवर्क, जयपुर। राजस्थान विशवविद्यालय के श्री शिक्षक सदन में दो दिवसीय प्रोजेक्ट स्टूडियो एक्सटेंशन की आज शुरुआत हुई। जन साहित्य पर्व के दौरान आयोजित इस प्रोजेक्ट स्टूडियो एक्सटेंशन का संयोजन जयपुर के प्रोग्रेसिव आर्टिस्ट ग्रुप ने किया है। इसमें प्रदेश भर से दृश्य कला से जुड़े युवा कलाकारों ने भाग लिया है ।
पेग के अध्यक्ष आर बी गौतम ने बताया कि इस विशेष कार्यशाला के संयोजन की जिम्मेदारी कवि चित्रकार अमित कल्ला और शिल्पकार हंसराज कुमावत को दी गई है ।

कार्यशाला में दुर्गेश अटल, अमरनाथ बिस्वास, दुर्गा राठौड़, पारुल जोशी, राकेश सांखला, हिम्मत गायरी, सेनाराम, हर्षित वैष्णव, हरिओम पाटीदार, शिखा कुमारी और युवा फिल्म मेकर अभिषेक कुमावत अपने रचनात्मक भावों को रंग, रेखाओं और अन्य कलात्मक पहलुओ को नया आयाम दे रहे हैं।
युवा कलाकार हरिओम पाटीदार गोबर के उपलों और खाली बोतलों से  आर्ट इंस्टॉलेशन बना रहे हैं जो अपने आप में एक अलग लोक अनुभूति की दर्शन देता है। आर्टिस्ट अभिषेक कुमावत ने  अपने फोटो इंस्टालेशन में ग्रामीण महिलाओं की सशक्त और जीवंत छवियां लगाई है जिन्हे आगंतुकों द्वारा बेहद सराहा जा रहा है। चित्रकार दुर्गेश अटल इंक माध्यम में लोक जीवन के व्यापक मर्म को अपनी चिर परिचित शैली में दर्शाया है। यह आयोजन कल 25 जनवरी तक चलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: