सोमवार, 25 जून 2018

जहांगीर ग्रुप शो:

जहांगीर ग्रुप शो:
अधिकारियों का दल विमान से रवाना
कैटलॉग भी विमान में लेकर जाना पड़ा
एक दर्जन से अधिक लोग काम में जुटे
तीन दीर्घाओं में करीब सौ कृतियां सजेंगी
मूमल नेटवर्क, जयपुर। राजस्थान ललित कला अकादमी द्वारा प्रदेश के चुनिंदा कलाकारों के लिए मुंबई की जहांगीर कला दीर्घा में कल 26 जून से आरंभ होने वाले ग्रुप शो के लिए अकादमी के अधिकारियों और उनके सहायकों का दल आज मुंबई पहुंच गया। यह दल जयपुर से आज सुबह विमान से रवाना हुआ। इनमें अध्यक्ष अश्विन दलवी, सचिव सुरेंन्द्र सोनी, प्रदर्शनी अधिकारी विनय शर्मा, शो के संयोजक लोकेश जैन, सह संयोजक आशीष श्रंगी, अध्यक्ष के निजी सचिव व शो के संयोजक की सहायिका के रूप में एक महिला शामिल हैं। इससे पहले अकादमी के प्रदर्शनी वाहन में कलाकृतियों के साथ लगभग आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी 23 जून को मुंबई के लिए रवाना हुए थे।
कैटलॉग भी विमान में?
पूर्व में कलाकारों के चयन में हुए विलंब के कारण हुई देरी के चलते शो के कैटलॉग छपने के बाद एन वक्त पर अकादमी में पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि ऐसे में अधिकारियों का दल अपने लगेज में शामिल कर बहुत सीमित मात्रा में कुछ कैटलॉग लेकर जा रहे हैं। अकादमी सचिव सुरेन्द्र सोनी के अनुसार कैटलॉग प्रदर्शनी के उद्घाटन के बाद ही जारी किया जाएगा।
शेष कैटलॉग का स्टॉक जयपुर अकादमी कार्यालय मेें कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। अधिकारियों ने इनमें से एक भी कैटलॉग किसी को नहीं दिए जाने के कड़े निर्देश कर्मचारियों को दिए हैं। बताया जा रहा है कि वे मुंबई से लौटने के बाद इसका वितरण अपने अनुरूप करेंगें।
करीब सौ कलाकृतियां सजेंगी
उधर मूमल के मुंबई सूत्रों के अनुसार राजस्थान अकादमी के लिए बुक तीन दीर्घाओं के लिए 26 जून से 2 जुलाई तक के लिए शुल्क व अन्य खर्च के रूप में लगभग डेढ़ लाख रुपए से अधिक का भुगतान होगा। यह दीर्घाएं अकादमी को 26 जून को सुबह सौप दी जाएंगी। इन तीन दीर्घाओं में लगभग 100 कलाकृतियां लगाने के लिए स्थान है। कलाकृतियां लगाए जाने के बाद शाम को शो का औपचारिक उद्घाटन होगा।
( 147 चयनित कलाकारों की सूचि व अन्य जानकारियां देखें अगली खबर में )

कोई टिप्पणी नहीं: