शुक्रवार, 29 जून 2018

चण्डीगढ़ में आर्ट टीचर्स एग्जिबीशन

चण्डीगढ़ में आर्ट टीचर्स एग्जिबीशन
अब आर्ट टीचर्स के बीच होगा कॉम्पीटीशन
कृतियों का चयन किया दिल्ली व जम्मू के कलाकारों ने
10 जुलाई से लगेगी प्रदर्शनी
मूमल नेटवर्क, चंडीगढ़। चंडीगढ़ ललित कला अकादमी ने पहली आर्ट टीचर्स एग्जिबीशन करवाने की पहल की है। यह पहल कला की शिक्षा देने वाले टीचर्स काी सराहना के तौर पर की जा रही है। इस एग्जिबीशन में ट्राईसिटी के केवल आर्ट टीचर्स ही हिस्सा लेंगे। पहली बार आयोजित हो रही आर्ट टीचर्स एग्जिबीशन का उद्घाटन 10 जुलाई को गवर्नमेट आर्ट म्यूजियम एंड गैलरी में होम सेक्रेटरी अरुण कुमार गुप्ता द्वारा किया जाएगा। प्रदर्शनी 14 जुलाई तक चलेगी।
आयोजन को साकार करने के लिए अकादमी द्वारा प्रदर्शनी के लिए सभी आर्ट टीचर्स से उनके आर्ट वर्क मंगवाए गए। इसमें 57 स्कूली टीचर्स के 133 आर्ट वर्क अकादमी तक पहुंचे। प्रदर्शन योग्य चयन के लिए दिल्ली के कलाकार वीरेन तंवर और जम्मू के कलाकार हर्षवर्धन की कमेटी बनाई गई। चयन कमेटी ने 64 आर्ट वर्क को प्रदर्शनी के लिए सलेक्ट किया। चयनकत्र्ताओं को आर्ट वर्क इतने पसंद आए कि उन्होंने प्रमुख् तीन पुरस्कारों के साथ दिए जाने वाले मेरिट सर्टिफिकेट के लिए तीन की जगह छह टीचर्स को चुना।
तीन बेस्ट आर्ट टीचर्स होंगें 25-25 हजार रुपए से सम्मानित
चयनकत्र्ताओं ने प्रदर्शनी के लिए पहुंचे आर्ट वर्क से तीन बेस्ट आर्ट वर्क चुने गए हैं । अन तीनों आर्ट वर्क के आर्ट टीचर्स को 25-25 हजार रुपए की राशि से सम्मानित किया जाएगा। चुने गए कलाकारों मेंं तुलसी राम प्रजापति के स्कल्प्चर इम्यूरिमेट, भारती शर्मा की अनटाइटल्ड पेंटिंग और संजीव कुमार की फोटोग्राफी जर्नी ऑफ लाइफ  को सम्मानित किया जाएगा।
इसके साथ ही रीना भटनागर को पेंटिंग, ममता मार्शल को प्रिंटमेकिंग, मनीषा वर्मा को प्रिंटमेकिंग, बिबेकानंद कापरी को स्कल्प्चर, साधना कुमार को स्कल्प्चर और हरनीत कौर को स्कल्प्चर में मेरिट सर्टिफिकेट के साथ 5,000 रुपये की नकद राशि से सम्मानित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: