सोमवार, 16 जुलाई 2018

रोड सेफ्टी के लिए रंग आन्दोलन

रोड सेफ्टी के लिए रंग आन्दोलन
महावालकथन 2018
ड्राइंग, चित्रकारी, फोटोग्राफी व वीडियो प्रतियोगिता
मूमल नेटवर्क, मुंबई। वाहन ड्राईवरों को उनकी जिम्मेदारी के प्रति प्रेरित करने व सड़कों को दुर्घटनाओं से सुरक्षित रखने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने एक कला का माध्यम अपनाते हुए एक अनोखी पहल की है। लोगों को जीवन से जुड़े मुद्दों से जोडऩे के लिए ड्राइंग, चित्रकारी, फोटोग्राफी व वीडियो प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में हिस्स लेने के लिए हर उम्र के सभी नागरिक आमन्त्रित हैं।श्रेष्ठ कृतियों को नकद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा।
महाराष्ट्र सरकार के लोक निर्माण विभाग, एमएमवीडी (परिवहन), सीएसआर डायरी और सीएएसआई ग्लोबल ने संयुक्त रूप से महाआयोजन को साकार करने की जिम्मेदारी उठायी है। प्रतियोगिता में किसी भी आयुवर्ग का कोई भी नागरिक चाहे वो कलाकार हो या नहीं भाग ले सकता है। इसके लिए कोई प्रवेश शुल्क नहीं है। ड्राइंग, चित्रकारी, फोटोग्राफी व वीडियो प्रतियोगिता में से किसी एक या अधिक के लिए भी आवेदन किया जा सकता है। प्रतियोगिता थीम सड़क सुरक्षा, नॉनकॉन्किंग व जिम्मेदार ड्राइविंग है। चित्रकारी के लिए क्रेयॉन, पेंसिल रंग, पानी का रंग या किसी भी प्रकार के रंग का उपयोग करने की अनुमति है। फोटोग्राफी के लिएमोबाइल कैमरा सहित किसी भी कैमरा का इस्तेमाल किया जा सकता है। वीडियो भी किसी भी कैमरा या मोबाइल से बनाया जा सकता है।
प्रविष्टियां भेजने की अन्तिम तारीख 15 नवम्बर है। अपने पूरे विवरण के साथ प्रविष्टियां यहां  facebook.com/mahawalkathon भेजी जा सकती हैं। श्रेष्ठ कृतियों के परिणाम की घोषणा 18 नवम्बर को कर दी जाएगी। पुरस्कारों के लिए प्रतियोगियों को दो भागों में विभाजित किया गया है, छात्र श्रेणी तथा ओपन श्रेणी। दोनों श्रेणियों में पुरस्कार की राशि समान रखी गई है। पुरस्कार के रूप में प्रथम पुरस्कार 5000 रुपये, द्वितीय पुरस्कार 3000 रुपये तथा तृतीय पुरस्कार 2,000 रुपए दिए जाएंगे। इन पुरस्कारों के साथ हर महीने एक भाग्यशाली विजेता को एक सरप्राइज गिफ्ट भी दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: