गुरुवार, 19 जुलाई 2018

सोहन कादरी फैलोशिप आवेदन की अन्तिम तिथि 14 अगस्त

सोहन कादरी फैलोशिप आवेदन की अन्तिम तिथि 14 अगस्त 
मूमल नेटवर्क, चण्डीगढ़। चंडीगढ़ ललित कला अकादमी ने साल 2018-19 के लिए सोहन कादरी फैलोशिप के लिए कलाकारों से आवेदन आमन्त्रित किए हैं।  इस फैलोशिप के लिए केवल चण्डीगढ़ के प्रोफेशनल, बंडिंग व एमेच्योर आर्टिस्ट आवेदन कर सकते हैं। स्वीकृत आवेदन को एक वर्ष के लिए एक लाख रुपये की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। आवेदन स्वीकार करने की अन्तिम तिथि 14 अगस्त है। सितम्बर में फैलोशिप के रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे।
अकादमी चेयरमैन भीम मल्होत्रा ने बताया कि, आवेदन करने वाले आर्टिस्ट आर्ट की विभिन्न विधाओं से जुड़े हो सकते हैं। जिसमेें ड्रॉइंग, ग्राफिक्स, प्रिंट मेकिंग, इंस्टॉलेशन, मल्टी मीडिया, पेंटिंग, फोटोग्राफी और स्कल्प्चर शामिल हैं। आवेदकों की आयु 25 से 45 वर्ष तक की होनी चाहिए।उन्होंने कहा कि, इस फैलोशिप का उद्देश्य आर्टिस्ट को ऐसा प्लेटफॉर्म देना है जिससे वह अपना टैलेंट निखार कर सबके सामने ला सके। एल्लेखनीय है कि गत 8 वर्षों से अकादमी आर्टिस्ट सोहन कादरी के नाम पर यह फैलोशिप देा रही है। फैलोशिप कें लिए आर्टिस्ट कादरी की बेटी पूर्वी कादरी पूरा सहयोग करती हैं।
ऐसे करें आवेदन
फैलोशिप के फॉर्म ललित कला अकादमी चंडीगढ़ की वेबसाइट से www.lalitkalachandigarh.com  से डाउनलोड किए जा सकते हैं या फिर सेक्टर-34 की स्टेट लाइब्रेरी में अकादमी के ऑफिस से फॉर्म लिए जा सकते हैं और यहीं जमा भी करवा सकते हैं। आर्टिस्ट 14 अगस्त तक  सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।। इसके लिए आर्ट वर्क को एंट्री के रूप में भेजना होगा। इसके बाद बेस्ट आर्ट वर्क को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। जूरी एक बेस्ट वर्क को चुनेगी। यानि एक आर्टिस्ट को फैलोशिप के रूप में एक लाख रुपए की राशि एक साल के लिए दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: