शुक्रवार, 27 जुलाई 2018

राज्य स्तरीय सिन्धी नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला 16 अगस्त से

राज्य स्तरीय सिन्धी नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला 16 अगस्त से
मूमल नेटवर्क, जयपुर। राजस्थान सिन्धी अकादमी 16 से 25 अगस्त तक चलने वाली दस दिवसीय सिन्धी नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन कर रही है। राज्य स्तर की यह कार्यशाला एमआई रोड स्थित अमरापुरा आश्रम में आयोजित होगी। कार्यशाला के संयोजक वरिष्ठ लाट्य निर्देशक सुरेश सिन्धु हैं।
कार्यशाला के बारे में अकादमी अध्यक्ष हरीश राजानी ने कहा कि विलुप्त हो रही सिन्धी नाट्य विधा को जीवित रखने एवं नवोदित कलाकारों में सिन्धी नाटकों के प्रति रूचि बढ़ाने की दृष्टि से इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला में विषय विशेषज्ञों द्वारा नाट्य कला की विविध विधाओं की बारीकियों का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने कहा कि, इस कार्यशाला में नाट्य विधा में रूचि रखने वाले 15 वर्ष से अधिक आयु के सिन्धी युवक/युवतियां भाग ले सकेंगे। जयपुर से बाहर के प्रशिाक्षणार्थियों को अकादमी नियमानुसार यात्रा भत्ता देने के साथं उनके आवास एवं भोजन की नि:शुल्क व्यवस्था अमरापुर आश्रम में करेगी।
कार्यशाला के लिये प्रतिभागियों का चयन ऑडिशन के आधार पर चयन समिति द्वारा किया जाएगा। कार्यशाला में भाग लेने के लिए अकादमी में 10 अगस्त तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए अकादमी दूरभाष 0141-ं2700662 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: