गुरुवार, 21 दिसंबर 2017

जेकेके में जमेंगे कल से आर्ट फिएस्टा के रंग

जेकेके में जमेंगे कल से आर्ट फिएस्टा के रंग
मूमल नेटवर्क, जयपुर। कल 22 दिसम्बर से जवाहर कला केन्द्र के शिल्प ग्राम में पारम्परिक कलाओं पर जयपुर आर्ट फिएस्टा का आयोजन होगा। 26 दिसम्बर तक चलने वाला फिएस्टा दिल्ली की ट्रेडीशनल आर्ट प्रमोशनल सोसायटी की तरफ से आयोजित हो रहा है।
आर्ट फिएस्टा का विशेष आकर्षण होगा बंगाल और राजस्थान के नामी कलाकारों के कृतित्व और व्यक्तित्व से कलाप्रेमियों को रूबरू करवाने का। समारोह संयोजक रमाकांत खंडेलवाल ने बताया कि पहले दिन 22 दिसंबर को शाम 5 बजे से होने वाले शो में राजस्थान के पद्मश्री से सम्मानित दो कलाकार श्रीलाल जोशी और मूर्तिकार अर्जुन प्रजापति से चर्चा होगी। 23 का टॉक शो शाम 6 बजे से होगा जिसमें चंबा के पद्मश्री विजय शर्मा और दिल्ली के एब्सट्रेक्ट आर्टिस्ट नीलाद्री पॉल शामिल होंगे। 24 को बंगाल स्कूल के सेमी रियलिस्टिक शैली के आर्टिस्ट समीर सरकार और राजस्थान के पद्मश्री एस. शाकिर अली, 25 को पद्मश्री तिलक गिताई, बंगाल के रजत सुब्रत बंदोपाध्याय, उड़ीसा के रघुनाथ साहू और झारखंड के परवीन कर्माकर तथा 26 दिसंबर को अलीगढ़ के मूर्तिकार कपिल कपूर और राजस्थान के फोटो आर्टिस्ट किशन मीणा के कृतित्व पर चर्चा होगी।
होंगे आर्ट डेमोंस्ट्रेशन
आर्ट फिएस्टामें आर्ट डेमोंस्ट्रेशन भी होंगे। 23 दिसंबर से हर रोज दोपहर 1 बजे से शिल्पग्राम की जयपुर हट परिसर में लाइव डेमोंस्ट्रेशन शो होंगे जिनमें कई बड़े कलाकार अपनी कला का जीवंत प्रदर्शन करेंगे। 23 दिसंबर को बंगाल स्कूल के किशोर रॉय, राजस्थान के कल्याण जोशी, पोट्र्रेट आर्टिस्ट चंद्र प्रकाश गुप्ता और नवल किशोर, 24 को रजत सुब्रत बंदोपाध्याय, परवीन कर्माकर और रघुनाथ साहू, 25 को टंका शैली के सिद्धहस्त कलाकार जयशंकर शर्मा, मिनिएचर आर्ट के  वीरेंद्र बन्नू और केके शर्मा छोटू अपनी कला का जीवंत प्रदर्शन करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: