रविवार, 10 दिसंबर 2017

जयपुर आर्ट समिट का पांचवा एडीशन नए अन्दाज में

जयपुर आर्ट समिट का पांचवा एडीशन नए अन्दाज में
अनुभवी क्यूरेटर बुनेंगे कला फलक
मूमल नेटवर्क, जयपुर। आर्ट समिट का पांचवा एडीशन 14 दिसम्बर से शहर की सांस्कृतिक धड़कन रवीन्द्र मंच पर आयोजित होगा। 18 दिसम्बर तक चलने वाला यह आयोजन कला दर्शकों के समक्ष नये अन्दाज में प्रस्तुत होने जा रहा है।
आज शाम आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में समिट के फाउण्डर डायरेक्टर एस.के. भट्ट ने बताया कि, इस बार का समिट विजुअल आर्ट को पसन्द करने वाले दर्शकों के लिए ही नहीं वरन् परफोंमिग आर्ट के दर्शकों के लिए भी रचा गया है।
समिट में मुख्य प्रोग्राम के रूप में कला प्रदर्शनी, आर्टिस्ट कैम्प, आर्ट परफोमेंस, कैलीग्राफी, व परफोमिंग आर्ट का आयोजन किया जा रहा है। समिट के मुख्य आकर्षण के रूप इस बार 11 कला कार्यशालाएं आयोजित की जा रही हैं जिसमें परफोमिग आर्ट भरतनाटय़म को भी शामिल किया गया है। कला फिल्मों के प्रदर्शन में भी लीक से हटकर कुछ नये अन्दाज की फिल्मों को चुना गया है जिनमें सामाजिक मुद्दों पर आधारित शार्ट फिल्म भी है। इन सब के साथ टॉक्स के सेशन में जहां विभिन्न विषयों पर चर्चाएं होंगी वहीं परफोमिग आर्ट की आकर्षक प्रस्तुतियां दर्शकों को आनन्द के पलों का एहसास करवाने के लिए तत्पर हैं।
पूरे आयोजन को कुल आठ खण्डों में विभक्त किया गया है। जिन्हें सम्बन्धित क्षेत्र के विद्वान क्यूरेटर के रूप में अपनी कल्पनाओं के कैनवास पर जूनियर व सीनयर आर्टिस्ट्स के संग मिलकर साकार करने वाले हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: