रविवार, 24 दिसंबर 2017

जयपुर कला महोत्सव 17 जनवरी से

जयपुर कला महोत्सव 17 जनवरी से
मूमल नेटवर्क, जयपुर। कला आयोजनों से रंगे इस वर्ष यानि 2017 का सिलसिला अगले वर्ष भी जारी रहने वाला है। नए साल की शुरुआत जहां राजस्थान ललित कला अकादमी के वार्षिक आयोजन कला मेले से होगी वहीं कला मेले की समाप्ति के साथ ही जयपुर कला महोत्सव के दूसरे एडीशन के रंग बिखरने शुरु हो जाएंगे।
प्रतिभा एजूकेशनल डवलपमेंट रिसर्च सोसायटी का कला आयोजन जयपुर कला महोत्सव 2018 की 17 जनवरी से आरम्भ होकर 21 जनवरी तक चलेगा। संस्था के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह नरूका ने बताया कि इस वर्ष के महोत्सव में कई देशों के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। विभिन्न विश्वविद्यालयों के लगभग तीस छात्र-छात्राएं मेला परिसर को आकर्षक इंस्टॉलेशन से सजाएंगे। पोट्रेट हट में कोई भी अपना और अपने प्रियजन का पोट्रेट बनवा सकेगा।
कला चौपाल के अन्र्तगत कला चर्चा व डिस्कशन का माहौल रहेगा। लाईव डेमोस्ट्रेशन व आर्ट कॉम्पीटीशन भी होगा। आर्ट कॉम्पीटीशन में भाग लेने वाले कलाकारों व कला विद्यार्थियों से कोई फीस नहीं ली जाएगी। आर्ट कॉम्पीटीशन दिवयांग बच्चों व स्कूली बच्चों के मध्य भी अलग-अलग सेशन में करवाया जाएगा। इसके साथ ही सजी हुई स्टॉल्स में से किसी एक सर्वश्रेघ्ठ स्टॉल को बेस्ट स्टॉल के अवार्ड से नवाजा जाएगा। नरूका ने बताया कि कलाकारों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से स्टॉल पर सजी पांच सर्वश्रेष्ठ कृतियों को संस्थान द्वारा खरीदा जाएगा।
यह कलाकार देंगे लाईव डेमोस्ट्रेशन
आयोजकों ने बताया कि, महोत्सव के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से आए कलाकार लाईव डेमोस्ट्रेशन देंगे। इन कलाकारों में प्रमुख हैं प्रो. सुमित सेन, तीर्थकंर बिस्वास, डॉ. भादेर सिंह, डॉ. चमन शर्मा, डॉ भाभूति पाण्डया, निर्मल कुमार व सान्तनु दास इत्यादि।

कोई टिप्पणी नहीं: