शनिवार, 5 मई 2018

सिन्धी आइडियल गायन प्रतियोगिता पांच शहरों में

सिन्धी आइडियल गायन प्रतियोगिता पांच शहरों में
राजस्थान सिन्धी अकादमी करेगी आयोजन
मूमल नेटवर्क, जयपुर। राजस्थान सिन्धी अकादमी पहली बार राज्य स्तरीय सिन्धी आइडियल गायन प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है। यह आयोजन भाषा व संगीत को बढ़ावा देने के लिये किया जा रहा है। इसमें विजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कारों से नवाजा जाएगा।
अकादमी अध्यक्ष हरीश राजानी ने कहाा कि यह प्रतियोगिता राज्य के नवोदित सिन्धी गायक कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिये की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जायेगी। प्रथम चरण में प्रतियोगिता राज्य के पांच शहरों अजमेर में 19 मई को, जोधपुर में 20 मई को, उदयपुर में 27 मई को, कोटा में 2 जून को एवं जयपुर में 3 जून को आयोजित की जायेगी।
अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने बताया कि प्रथम चरण में उक्त शहरों के प्रतिभागियों में से प्रत्येक शहर से केवल तीन प्रतिभागियों का चयन कर उन्हें फाईनल प्रतियोगिता के लिए आमंत्रित किया जायेगा। फाईनल प्रतियोगिता 10 जून को अजमेर में आयोजित की जायेगी। फाईनल प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रथम पुरस्कार 31 हजार, द्वितीय पुरस्कार 21 हजार एवं तृतीय 11 हजार की नकद राशि प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही अच्छे गायन के लिये सांत्वाना पुरस्कार भी प्रदान किये जायेंगे।
प्रथम चरण के चयनित प्रतिभागी को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये अकादमी द्वारा यात्रा भत्ता दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: