रविवार, 6 मई 2018

हेरिटेज फोटो वॉक में शामिल हुए 70 से अधिक फोटोग्राफर

हेरिटेज फोटो वॉक में शामिल हुए 70 से अधिक फोटोग्राफर
सिसोदिया रानी एवं विद्याधर का बाग में आयोजित वॉक
मूमल नेटवर्क, जयपुर। सिसोदिया रानी बाग एवं विद्याधर बाग में आज सुबह 'हेरिटेज फोटो वॉक' का आयोजन किया गया। इस वॉक में 8 वर्ष से 60 वर्ष की आयु के 70 से अधिक फोटोग्राफर शामिल हुए। यह वॉक राजस्थान सरकार के पुरातत्त्व एवं संग्रहालय विभाग द्वारा 'जयपुर हेरिटेज फोटो वॉक' के तहत जयपुर फोटोग्राफर्स क्लब (जेपीसी) और 'जयपुर मेरा शहर' (जेएमएस) के सहयोग से आयोजित की गई।
वॉक के दौरान फोटोग्राफर्स ने दोनों उद्यानों की फोटोग्राफी की। फोटोग्राफी में प्रतिभागियों ने ना केवल उद्यानों की खूबसूरती को कैमरे में कैद किया, बल्कि फोटोज के जरिए यह भी बताने की कोशिश की कि, पर्यटक उद्यानों को किस नजरिए से देखते हैं।
पुरातत्त्व एवं संग्रहालय विभाग के निदेशक हृदेश कुमार शर्मा ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य शहर के फोटोग्राफर्स को ऐतिहासिक स्थलों की खूबसूरती को कैमरे में कैद करने हेतु मंच प्रदान करना है।
शर्मा ने जानकारी दी कि आगामी महीनों में जयपुर के अन्य पुरातात्विक स्थलों पर भी फोटो वॉक आयोजित की जाएगी। इस वॉक का फोटो एग्जीबिशन के साथ समापन होगा, जिसमें इस श्रृंखला के दौरान क्लिक की गई कुछ चुनिंदा बेहतरीन फोटोग्राफ्स को प्रदर्शित किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि हाल ही में जंतर मंतर एवं आमेर महल में भी ऐसी ही फोटो वॉक का आयोजन किया गया था। अगली हैरिटेज फोटोवॉक 20 मई को आयोजित की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: