रविवार, 28 अक्तूबर 2018

आकार के सिल्वर जुबली फेस्टिवल का आगाज आज से

आकार के सिल्वर जुबली फेस्टिवल का आगाज आज से
नई-पुरानी यादों के साथ विविध रंगों को समेटेगा यह उत्सव
शुभदा के स्पेशल बच्चों की उपस्थिति होगी खास
मूमल नेटवर्क, अजमेर। कलाकार समूह आकार के सिल्वर जुबली फेस्टिवल का उद्घाटन आज 28 अक्टूबर शाम पांच बजे अजमेर क्लब में होगा। आज दिन में तीन बजे आकार द्वारा प्रेस कांफ्रेस का आयोजन किया गया जिसमें आकार की कला या9ा पर आधारित लगभग 25 मिनट की डाक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई गई। प्रेस को फेस्टिवल के बारे में जानकारी देते हुए आकार के पदाधिकारियों डॉ. अनुपम भटनागर,लक्ष्यपाल सिंह राठौड़ व प्रहलाद शर्मा ने कहा कि, फेस्टिवल की शुरुआत आकार समूह द्वारा प्रदर्शित कलाकृतियों के उद्घाटन से होगी। इस अवसर पर आकार के 25 वर्ष की यात्रा पर एक डाक्यूमेंट्री फिल्म की स्क्रीनिंग भी की जाएगी। आकार के 25 वर्ष पूरे होने की खुशाी में इस फेस्टिवल में ग्रुप के सभी पुराने और नए कलाकार अपनी कृतियों के साथ उपस्थित रहेंगे। शुभदा संस्था के बच्चों की उपस्थिति फेस्टिवल में स्पेशल रंग भरेगी। चार दिन तक चलने वाला फेस्टिवल अजमेर क्लब के सहयोग से मनाया जा रहा है जिसका समापन 31 अक्टूबर को होगा।
फेस्टिवल का दूसरे दिन की शुरुआत सुबह 10 बजे नेशनल आर्ट कैम्प से होगी। इसके बाद शुभदा के स्पेशल बच्चों की आर्ट वर्कशॉप की शुरुआत होगी जिसमें बच्चे, ग्रुप कलाकारों के साथ मिलकर अपनी कल्पना को रंगों से आकार देंगे। शाम 3 बजे शुभदा के बच्चों द्वारा तैयार कृतियों को प्रदर्शित किया जाएगा। इसी दिन शाम पांच बजे लोक कला संस्थान द्वारा मांडना प्रतियोगिता का आयोजन होगा। शाम 7 बजे का समय अजमेर क्लब के सदस्यों के लिए स्लाइड शो का रखा गया है।
फेस्टिवल कें तीसरे दिन सुबह 7 बजे एल एस डवलपर्स के सौजन्य से उत्सव के प्रतिभागी कलाकार पुष्कर भ्रमण करेंगे। दिन में 12 बजे सद्भावना संस्था के साथ क्ले वर्कशॉप आयोजित होगी। दिन में ही 3 बजे अजमेर क्लब के सदस्यों के लिए स्पॉट पेंटिंग का आयोजन रखा गया है। इसमें क्लब सदस्य वरिष्ठ कलाकारों के निर्देशन में पेंटिंग्स बनाएंगे।
फेस्टिवल के चौथे यानि समापन दिवस की शुरुआत स्कूल व कॉलेज के बच्चों के बीच पेंटिंग कॉम्पीटिीशन से की जाएगी। दिन के 3 बजे का समय क्लोजिंग व अवार्ड सेरेमनी का होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: