रविवार, 22 अप्रैल 2018

शहर में एक नई आर्ट गैलरी की शुरुआत


शहर में एक नई आर्ट गैलरी की शुरुआत
आई आई एस विश्वविद्यालय की पहल
मूमल नेटवर्क, जयपुर। दि आई आई एस डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय एवं विज़ुअल आट्र्स विभाग के प्रयासों से विश्वविद्यालय परिसर में आदित्य आर्ट गैलरी स्थापित की गई जिसका उद्घाटन कल शनिवार 21 अप्रेल को चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सेक्रेटरी जनरल अजय काला ने किया। उद्घाटन के अवसर पर विश्वविद्यालय फैकल्टीज़ द्वारा तैयार कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगाई गई।
विज़ुअल आट्र्स विभाग के व्याख्याता श्वेत गोयल ने गैलेरी की स्थापना के बारे में कहा कि इस आर्ट गैलरी की शुरूआत हमनें अपने काम को प्रदर्शित करने के साथ की है क्योंकि फैकल्टी होने के साथ-साथ हम भी एक कलाकार है और हम चाहेंगे कि बच्चे हमारे काम को देखकर उनसे प्रेरणा लें।
उन्होने कहा कि इस आर्ट गैलरी को स्थापित करने का मकसद आने वाले समय में सीनियर आर्टिस्ट्स को आर्ट एक्जि़बीशन लगाने के लिए आमंत्रित करना है ताकि वो विभाग के स्टूडेंट्स का मार्गदर्शन कर सकें।
प्रदर्शनी में फैकल्टीज़ ने विभिन्न रंगों व स्ट्रोक्स के ज़रिए अपनी भावनाएं व्यक्त करने के साथ अपनी विशेषज्ञता को प्रदर्शित करने की कोशिश की है। प्रदर्शनी में लगभग 62 कलाकृतियां प्रदर्शित की गई हैं। कलाकारों के लिए यह प्रदर्शनी 27 अप्रैल तक खुली रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: