मंगलवार, 29 अक्तूबर 2013

Jaipur Art Summit-13 का मोमेन्टो जारी

मूमल नेटवर्क, जयपुर। प्रोगेसिव आर्टिस्ट गु्रप के वरिष्ठ कलाकारों सहित जयपुर आर्ट समिट-13 की टीम कि सपनों का एक और दृश्य उस समय साकार हुआ जब समिट की टीम ने मोमेन्टों के रूप में दिए जाने मग्स को सबके लिए सुलभ किया। इन मग्स पर प्रदेश के उन जाने-माने कलाकारों की कृतियां सजाई गई हैं, जो अब हमारे बीच नहीं हैं। यह मोमेन्टो उनके प्रति समिट की ओर से सम्मान और श्रृद्धाजंलि भी है।
 प्रथम सात मग जारी
आज शाम समिट के कार्यालय में पूरी टीम ने प्रथम सात मग जारी किए। इनमें पदमश्री राम गोपाल विजयवर्गीय, कृपाल सिंह शेखावत, देवकी नंदन शर्मा, गौतम लाल जोशी, पी.एन. चोयल, ज्योति स्वरूप जी व मोहन शर्मा की कलाकृतियों से सजे मग्स शामिल हैं। भवानी शरण गुई,भूरसिंह जी व ज्योति स्वरूप जी की कृतियों से सजने वाले मग समय पर तैयार नहीं होने के कारण आज जारी नहीं हो सके।
लगभग 300 रुपए प्रति मग 
समिट सूत्रों के अनुसार अभी एक-एक कलाकार के 50-50 मग तैयार किए गए हैं। ऐसे में इनका लागत मूल्य अधिक आ रहा है। जो लगभग 300 रुपए प्रति मग है। भविष्य में इनकी मांग के अनुसार अधिक संख्या में मग तैयार कराने पर कुछ कम भी हो सकता है। इसी प्रकार इन मगों का पूरा सैट चाहने वाले कला प्रंमियों के लिए भी मूल्य में रियायत का प्रस्ताव रखा जा सकता है।
ऑनर की सहमति ली
इन संग्रहणीय मोमेन्टो पर प्रदर्शित वरिष्ठ कलाकारों की कृतियों का चयन समिट की टीम ने मिलकर किया है। इन्हें मग पर प्रिन्ट करने के लिए कलाकृतियों के ऑनर की सहमति ली गई है। इनकी प्रिन्ट्रिग का काम डिजिटल कला के क्षेत्र में सक्रिय मुकेश ज्वाला की देखरेख में हुआ है।
 श्री पी.एन. चोयल

 पदमश्री कृपाल सिंह शेखावत

श्री देवकी नंदन शर्मा

श्री ज्योति स्वरूप 

 पदमश्री राम गोपाल विजयवर्गीय

 श्री मोहन शर्मा 

श्री गौतम लाल जोशी

कोई टिप्पणी नहीं: