सोमवार, 10 जून 2019

राजस्थान विश्वविद्यालय के संगीत विभाग में 17 जून से समर क्लासेज


राजस्थान विश्वविद्यालय के संगीत विभाग में 17 जून से समर क्लासेज
कत्थक नृत्य एवं तबला-वादन का दिया जाएगा प्रशिक्षण
मूमल नेटवर्क, जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के संगीत विभाग में 17 जून से समर क्लासेज का आयोजन किया जा रहा है। इसमें कत्थक नृत्य एवं तबला-वादन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। 27 जून तक चलने वाली क्लासेज का रजिस्ट्रेशन कार्यशाला उद्घाटन से पूर्व संगीत विभाग में सुबह 8 बजे से होगा।
फाईन आर्ट की डीन व संगीत विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. मधु भट्ट तैलंग ने जानकारी दी कि, समर क्लासेज का आयोजन विद्यार्थियों के कौशल विकास हेतु किया जा रहा है उन्हों ने कहा कि समर क्लासेज का आरम्भ पहली बार 2017 से किया गया था। पूर्व के दो वर्षों में गायन एवं सितार वादन का प्रशिक्षण दिया गया। अब दो वर्षों की क्लासेज में कत्थक नृत्य एवं तबला-वादन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। कक्षाओं का समय सुबह 9 बजे से साढे 10 बजे तक रहेगा।

इन कक्षाओं की उपयोगिता के बारे में डॉ. तैलंग ने कहा कि, विद्यालय स्तर पर कत्थक नृत्य एवं तबला-वादन के विषय नहीं होने के कारण इन विपषयों में कॅरियर चुनने वालों के लिए यह कक्षाएं लाभदायी सिद्ध होंगी। सुपरिचित तबला वादक डॉ. अंकित पारीक एवं नृत्यांगना तरूणा
जांगिड़ पारीक विद्यार्थियों को प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। कार्यशाला के समापन पर विद्यार्थियों का प्रदर्शन होगा एवं उन्हें प्रमाणपत्र द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: