मंगलवार, 13 नवंबर 2018

आर्ट एशिया 2018 में भाग लेगा जयपुर आर्ट समिट

आर्ट एशिया 2018 में भाग लेगा जयपुर आर्ट समिट
मूमल डेस्कवर्क, सियोल/जयपुर। कोरिया इंटरनेशनल एग्जीबिशन सेन्टर में 22 से 25 नवम्बर तक आयोजित होने वाले आर्ट एशिया 2018 में जयपुर आर्ट समिट भाग ले रहा है। भारत के बाहर जयपुर आर्ट समिट का यह पहला प्रदर्शन होगा।
पिछले दिनों दिल्ली में क्रॉस बॉर्डर आर्ट कनेक्ट की थीम के साथ समिट ने राजस्थान के बाहर आयोजन किया था। इसी थीम को आधार में रखकर समिट दक्षिण कोरिया में आयोजित होने वाले आर्ट एशिया 2018 में 50 कलाकारों की कृतियों से सजी कला प्रदर्शनी, कैम्प, वर्कशॉप व कला चर्चा के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएगा। आर्ट एशिया 2018 के 'फेयर इन फेयर' कार्यक्रम के तहत भारत से जयपुर आर्ट समिट को चुना गया है।
समिट द्वारा कला प्रदर्शनी के तहत 36 भारतीय और 14 विदेशी कलाकारों की कला का प्रदर्शन किया जाएगा। क्रॉस बॉर्डर आर्ट कनेक्ट पर डायलॉग एवं परिचर्चा में कोरियाई कलाकारों के साथ शैलेन्द्र भट्ट एवं स्वरूप विस्वास अपने विचार रखेंगे। आर्टिस्ट कैम्प में 8 भारतीय कलाकारों द्वारा लाइव आर्ट की प्रस्तुति दी जाएगी।
कला वर्कशॉप के तहत कार्टूनिस्ट धीरज वर्मा कोरियन कार्टून कैरेक्टर को प्रदर्शित करेंगे, चारकोल कॉम्पेंडियम में लाइनों एवं बिंदुओं के तिलिस्म को आर्टिस्ट स्वरूप विस्वास बतायेंगे औऱ रंग थेरेपी के तहत आर्टिस्ट डॉक्टर भारती शर्मा जीवन को रंगों के साथ रंगमय करने के अवसरों पर प्रकाश डालेंगी। इस अवसर पर 'आर्टिस्ट्स ऑफ इंडिया - मॉडर्न एंड समकालीन कलाÓ पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: