रविवार, 23 सितंबर 2018

क्रॉस बॉर्डर आर्ट कनेक्ट


क्रॉस बॉर्डर आर्ट कनेक्ट
जयपुर आर्ट समिट का छठा संस्करण दिल्ली में मेट्रो संस्करण 2018
मूमल नेटवर्क, दिल्ली/जयपुर। जयपुर आर्ट समिट अपने छठे संस्करण को मेट्रो संस्करण 2018 के रूप में दिल्ली में आयोजित करेगा। क्रॉस बॉर्डर आर्ट कनेक्ट नाम से आयोजित यह संस्करण 4 अक्टूबर से आरम्भ होकर 10 अक्टूबर को सम्पन्न होगा। इस शिखर सम्मेलन के आयोजन की परिकल्पना सांस्कृतिक आदान-प्रदान करना, नए कला उत्पादन को प्रेरणा देना और भारत व बाकी दुनिया के बीच महत्वपूर्ण कला संबंध बनाने पर आधारित है।
मेट्रो संस्करण 2018 का लक्ष्य विदेशी और भारतीय कलाकारों द्वारा कुछ बेहतरीन कलाकृतियों को प्रस्तुत करना है और सभी कलाकारों, कला प्रेमियों और उत्साही लोगों के लिए एक मंच तैयार करना है । इसके साथ ही इनके लक्ष्य में सीमाओं से परे कला की सच्ची भावना में खुद को अभिव्यक्त करना शामिल है।
सप्ताह भर तक चलने वाला यह आयोजन तीन आयामी है जिसमें आर्टवर्क का प्रदर्शन, टॉक शो तथा कला प्रतियोगिता शामिल है। आयोजन का उद्घाटन 3 अक्टूबर की शाम 6 बजे नई दिल्ली के तानसेन मार्ग स्थित श्रीधरानी गैलरी में 'क्रॉस बॉर्डर आर्ट कनेक्ट' प्रदर्शनी के पूर्वावलोकन के साथ होगा।
6 अक्टूबर को सुबह 11 से एक बजे तक किरण नादार म्यमजियम ऑफ आर्ट के सहयोग से 'केएनएमए कला प्रतियोगिता' आयोजित होगी जिसमें कॉलेज, विश्वविद्यालय और संस्थागत विद्यार्थी हिस्सा ले सकते हैं। 7 अक्टूबर को आर्ट इन द टाईम्स ऑफ इंटरनेट विषय पर कला आलोचकों, कला प्रशंसकों व कलाकारों के बीच चर्चा होगी। 8 अक्टूबर को डॉ.भारती शर्मा कलर थेरेपी पर व्याख्यान देंगी। इस आयोजन का हिस्सा बनने के लिए जयपुर आर्ट समिट की वेबसाइट पर रजिस्टरेशन करवाया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: