रविवार, 23 सितंबर 2018

शिखर सम्मान 2017: हिमाचल कला संस्कृति भाषा अकादमी ने मांगे आवेदन

शिखर सम्मान 2017
 हिमाचल कला संस्कृति भाषा अकादमी ने मांगे आवेदन
मूमल नेटवर्क, शिमल। प्रदेश में जन्में साहित्यकारों और कलाकारों से हिमाचल कला संस्कृति, भाषा अकादमी ने उन्हें सम्मासनित करने के आवेदन आमन्त्रित किए हैं। यह आवेदन शिखर सम्मान, कला सम्मान एवं स्वैच्छिक संस्था सम्मान योजना के तहत वर्ष 2017 के लिए आयोजित किए जाने वाले सम्मान समारोह के लिए मांगे गए हैं। आवेदन की अन्तिम तिथि 5 अक्टूबर है।
उल्लेखनीय है कि, हिमाचल कला संस्कृति भाषा अकादमी द्वारा प्रदेश की पारंपरिक एवं समकालीन निष्पादन एवं ललित कला, भाषा, साहित्य और संस्कृति की विभिन्न विधाओं या विधा विशेष में एक शिखर तक आजीवन एवं उत्कृष्ट योगदान और विशेष उपलब्धियों के लिए दो शिखर सम्मान प्रदान किए जाते हैं।
निष्पादन कला में पारंपरिक लोक एवं समकालीन रंगमंच, संगीत एवं नृत्य और ललित कलाओं में पारंपरिक लोक एवं आधुनिक चित्रकला, मूर्तिकला, काष्ठ कला, छायांकन, हस्तशिल्प, कार्टून, रेखांकन आदि  विधाओं में से एक या एक से अधिक विधाओं में आजीवन और उत्कृष्ट योगदान के लिए एक-एक सम्मान प्रदान किया जाएगा। अकादमी ने प्रदेश में जन्में कलाकारों के जीवन वृत्त, उनकी उपलब्धियों और कला के लिए किए गए उनके योगदान के लिए प्रमाणों और निर्मित कलाकृतियों सहित कार्यक्रमों का विवरण, छाया चित्र और समाचार पत्रों की कतरनों आदि सहित आवेदन मांगे हैं।
आवेदन कोई भी व्यक्ति, पंजीकृत संस्था व स्वयं कलाकार या साहित्यकार भेज सकता है। आवेदन करने से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए दूरभाष नं. 0177-2624330 और मोबाइल 94184-70345 पर संपर्क किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: