सोमवार, 11 सितंबर 2017

ललित कला अकादमी में लगी पेंटिंग्स की हाट

ललित कला अकादमी में लगी पेंटिंग्स की हाट
अकादमी की नई पहल
प्रत्येक रविवार को 30 आर्टिस्ट्स की 200 पेंटिंग्स की हाट लगेगी

मूमल नेटवर्क, नई दिल्ली। आर्टिस्ट की कला को बाजार देने के लिए ललित कला अकादमी ने एक नई पहल की है। दिल्ली हाट की तर्ज पर अकादमी ने कल 10 सितंबर से पेंटिंग हाट की शुरुआत की है। यह हाट प्रत्येक रवीवार को अकादमी के आर्टिस्ट स्टूडियो में लगाई जाएगी। अकादमी में पहली बार शुरु हुए हाट आयोजन में पेंटिंग्स बनाने के लिए भी स्पेस दिया गया है। ऐसे में अगर किसी को खास पेंटिंग ऑर्डर पर बनवानी हो तो आर्टिस्ट द्वारा कलाकार के सामने ही पेंटिंग बनाकर देने का अनोखा अवसर मिलेगा। खरीददार को भी बनती नई पेंटिंग बनते हुए देखने के साथ उसे खरीदने का अवसर मिलेगा।
इस साप्ताहिक हाट बाजार में एक आर्टिस्ट की 6 पेंटिंग्स प्रदर्शित की जाएंगी। हर रविवार 30 आर्टिस्ट बदल कर दूसरे नए 30 आर्टिस्ट्स की पेंटिंग हाट में लगाई जाएगी। पेंटिंग्स प्रदर्शित करने के लिए पूरे भारत से कोई आर्टिस्ट इस योजना में शामिल हो सकता है।

1 टिप्पणी:

shrikantp ने कहा…

ललित कला अकादमी द्वारा गढ़ी स्टूडियो में आयोजित कला बाजार या हाट 10 सितंबर को लगाया गया, जिसमे अकादेमी की जल्दबाजी दिखती है। सड़क पर कलाकृतियों को प्रदर्शित करके कला की गरिमा को कलंकित किया गया।
मूमल आर्ट पत्रिका द्वारा दिखया गया चित्र पाठकों को गुमराह करनेवाला। इस चित्र में दिखाए गए भव्यता से अनेक कलाकार प्रभावित होंगे और इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित होंगे, परन्तु वास्तविकता कुछ और है। मूमल आर्ट की जिम्मेदारी और कर्तव्य बनता है, कि पाठकों और कलाकारों को वस्तुस्थिति से अवगत कराएं न कि गुमराह।
मूमल से आग्रह करता हूँ, कि समाचार के साथ संलग्न चित्र को अतिशीघ्र हटा लें, कि कलाकार गुमराह न हो पाएं।
श्रीकान्त पाण्डेय