शनिवार, 29 जुलाई 2017

वस्त्र नगरी के सौरभ भट्ट बैंकॉक में बढ़ाएंगे भारत का मान

वस्त्र नगरी के सौरभ भट्ट बैंकॉक में बढ़ाएंगे भारत का मान

थाईलैंड में विश्व के युवा कलाकारों की चित्र प्रदर्शनी एवं सेमिनार 2 सितम्बर से
 मूमल नेटवर्क, भीलवाड़ा। प्रसिद्व युवा आर्टिस्ट सौरभ भट्ट का चयन थाईलैंड के बैंकॉक में आयोजित 7 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी के लिए हुआ है। कला क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय स्टार पर प्रख्यात एसएमडी फाउण्डेशन तथा जंगल फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में बैंकॉक के इंडियन कल्चर सेण्टर  में 2 से 8  सितम्बर तक चलने वाली इस कला प्रदर्शनी में विश्व के सातों महाद्वीपों से 20 कलाकारों को आमंत्रित किया गया है।

अलोक आर्ट गैलरी के निदेशक गोवेर्धन लाल भट्ट ने बताया कि राजस्थान से चयनित होने वाले सौरभ भट्ट एक मात्र कलाकार हैं जिन्हे इस प्रदर्शनी के लिए आमंत्रित किया गया है। सौरभ  वहां अपने चित्रों के प्रदर्शन के साथ सम-सामयिक आर्ट और इसकी सामजिक राष्ट्रीय उपयोगिता पर पत्र-वाचन भी करेंगे।
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी सौरभ भट्ट स्थानीय स्तर से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के कई देशों (नूज़ीलैण्ड, ब्राज़ील, ब्रिटेन, लन्दन, डेनमार्क, भूटान, श्रीलंका एवं  मालदीव्स)  में तकऱीबन 65 से ज्यादा आर्ट प्रदर्शनियों में अपनी कला का प्रदर्शन कर चुके हैं।  हाल ही में दिल्ली के प्रगति मैदान में उनके द्वारा 'व्यसन के दुष्परिणामों Ó पर बनाई बॉडी पेंटिंग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है।


कोई टिप्पणी नहीं: