सोमवार, 12 अगस्त 2019

हर्षित कुरुस्वानी को सिन्धी आइडल का खिताब

हर्षित कुरुस्वानी को  सिन्धी आइडल का खिताब
सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता 2019 सम्पन्न
मूमल नेटवर्क, जयपुर। सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता 2019 में कोटा के युवा गायक हर्षित कुरुस्वानी को सिन्धी आइडियल का खिताब हासिल हुआ है। प्रतियोगिता में दूसरे विजेता जयपुर के गोकुल उदासी घोष्ति किए गए। तीसरा स्थान कोटा की भूमि को प्राप्त हुआ। इस अवसर पर अपनी बेहतरीन गायकी के लिए पांच अन्य गायकों को भी सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
सिन्धी आइडल  (गायन) प्रतियोगिता 2019 का फाइनल राउण्ड, राजस्थान सिन्धी अकादमी एवं बीइंग सिन्धी फाउंडेशन के संयुक्त तत्ववाधान में सम्पन्न हुआ। राघ्ट्रीय सिन्धी समाज जिला जयपुर के सहयोग से यह आयेजन कल 11 अगस्त की शाम एसएमएस हास्पीटल के कैम्पस में स्थित जे.एम.ए. कन्वेन्शन हॉल में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान विधान सभा के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी थे।
सिन्धी आइडियल के चुनाव के लिए प्रथम चरण की गायन प्रतियोगिताएं जयपुर, अजमेर, कोटा व उदयपुर में आयोजित की गई थीं। इन चार शहरों के आयोजनों में से 28 प्रतिभागियों को फाइनल राउण्ड के लिए चुना गया था।
प्रतियोगिता में प्रथम विजेता रहे हर्षित कुरुस्वानी को पुरस्कार स्वरूप 31 हजार रुपए,  गोकुल उदासी को द्वितीय पुरस्कार स्वरूप 21 हजार एवं भूमि को 11 हजार रुपए का तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। इसके साथ ही पांच प्रतियोगियों को उनकी बेहतरीन गायकी के लिए 3-3 हजार की पुरस्कार राशि दी गई। सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वाले प्रतिभागी अजमेर के भरत गोकलानी व पूनम नवलानी, नसीराबाद के ओमप्रकाश बबलानी, जयपुर की रुचिका टी. चंदानी, केकड़ी की आशा रंगवानी हैं। कार्यक्रम का संयोजन अनिता शिवनानी ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं: