मंगलवार, 6 जनवरी 2009

राजमल सुराना संगीत समारोह

स्रुतिमंडलकी ओर से आयोजित राजमल सुराना संगीत समारोह रविवार को यहां महाराणा प्रताप सभागार में पंडित जसराज की प्रात: कालीन शास्त्रीय संगीत सभा से आरम्भ। इस मौके पर राज्य राज्यपाल एसके सिंह और उनकी श्रीमती मंजू सिंह भी उपस्थित थीं। राज्यपाल सिंह ने तीन दिवसीय 33वें राजमल सुराना स्मृति समारोह, 09 का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। उन्होंने पद्मश्री उस्ताद राशीद खां को माला पहनाकर फल भेंट कर और शॉल ओढ़ाकर राजमल सुराना संगीत पुरस्कार से नवाजा। पर्यटन, कला एवं संस्कृति मंत्री श्रीमती बीना काक ने उस्ताद खां को इक्यावन हजार रुपए का चेक और स्मृति चिह्न भेंट किया। राज्यपाल सिंह और काक ने स्वर्गीय राजमल सुराना के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इससे पहले श्रुति मण्डल के अध्यक्ष प्रकाश सुराना ने राज्यपाल को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। मंजू सिंह का शोभा सुराना ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। पंडित जसराज की संगीत प्रस्तुति से स्वर सहयोग रतन मोहन शर्मा ने दिया। तबले पर केदार पंडित, मृदंग पर श्रीधर पार्थसारथी, हारमोनियम पर मुकुंद पेटकर और तानपुरे पर मुकुंद लाठ और अर्पिता चटर्जी ने संगत दी।

2 टिप्‍पणियां:

के सी ने कहा…

khabar mili

संगीता पुरी ने कहा…

बहुत सुंदर…आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है…..आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे …..हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।